Covid-19 special दतिया मध्य प्रदेश

कोतवाली टीआई ने किया बैंकों का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>>>> कोतवाली टीआई रविन्द्र शर्मा ने सोमवार को शहर के बैंकों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये है। जिसमे पार्किंग की व्यवस्था, एटीएम में सीसीटीवी कैमरे चालू करना एवं फ्रॉड से बचने लोगो को जागरूक करना तथा कोरोना गाइड लाइन एवं मास्क व सोशल डिस्टेंस मेनटेन करना आदि बात बैंको प्रबंधको से कही है।

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य के निर्देशानुसार व एसडीओपी सुमित अग्रवाल के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस ने शहर के महत्वपूर्ण बैंकों का निरीक्षण कर सुरक्षा कि दृष्टि से निम्नलिखित दिशा निर्देश व सुझाव दिए।

बैंक प्रबंधन मास्क लगाए तक ग्राहकों को मास्क लगाकर ही बैंकिंग करें बैंकों के सामने रोड पर बाहन ना लगवाए उचित पार्किंग की व्यवस्था करें तक क्रमबद्ध तरीके से वाहन खड़े करवाये। सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में रखें। समय समय पर रिपेयरिंग कराएं। जिससे बैंक के बाहर तथा अंदर कोई भी घटना क्रम घटित होने पर वह सीसीटीवी में दर्ज हो सके। आने वाले ग्राहकों को बैंकिंग फ्रॉड से बचने के तरीकों से अवगत कराएं।

एटीएम में एक समय में एक ही आदमी प्रवेश करें यह सुनिश्चित करें। थाना प्रभारी कोतवाली रविन्द्र शर्मा ने एक्सिस बैंक परिसर में ग्राहकों तथा बैंक प्रबंधन से संवाद कर बैंकिंग फ्रॉड से बचने के तरीकों से अवगत कराया ग्राहकों से अपील की कि अपना एटीएम किसी दूसरे के हाथ में ना दें। बैंक संबंधी कोई भी जानकारी फोन पर पूछे जाने पर ना दें, ओटीपी किसी के साथ साझा ना करें। बैंकिंग फ्रॉड से बचें, फ़ोन पर दिये जाने वाले किसी भी प्रकार के प्रलोभन से बचे।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com