Covid-19 special आयोजन दतिया मध्य प्रदेश शैक्षिक समाचार

मानवता के नाते जरूरतमन्दों की यथा संभव मदद करना सर्वोपरि- दर्शन शुक्ला निरीक्षक

बालमंच सदस्यों को प्रत्येक व स्वदेश संस्था ने राशन किट व मास्क वितरित किए

सामाजिक गतिविधियों में बच्चों की सहभागिता अनुकरणीय- परशुराम गौतम

बालमंच सदस्य ग्रामीणों को सद्प्रयासों में सहभागी बनाते हैं- आरबी चौरसिया

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>> मानवीय संवेदनाओं के चलते हम सबको यथा संभव जरूरतमंदों की सहायता व सहयोग करना चाहिए और प्राकृतिक संरक्षण हेतु हमें निरन्तर प्रयास करना चाहिए जिससे पर्यावरण संरक्षित रहे और हम सुरक्षित। उक्त विचार निरीक्षक दर्शन शुक्ला थाना प्रभारी धीरपुरा ने प्रत्येक नई दिल्ली के सहयोग से स्वदेश ग्रामोत्थान समिति के तत्वावधान में आयोजित डॉ. रमन हायरसेकेंड्री स्कूल सेंमई में गठित बालमंच के पदाधिकारियों व सदस्यों को राशनकिट व मास्क वितरण कार्यक्रम में किए।

आयोजित राशन किट व मास्क वितरण कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में दर्शन शुक्ला थाना प्रभारी धीरपुरा रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में परशुराम गौतम शिक्षाविद, आरबी चौरसिया संचालक डॉ रमन स्कूल व चंद्रप्रकाश समाधिया रहे। उपस्थित रहे वहीं कार्यक्रम कार्यक्रम की अध्यक्षता रामजीशरण राय पीएलव्ही, संचालक स्वदेश संस्था ने की।

कार्यक्रम में संचालन बलवीर पाँचाल व आयुष राय ने संयुक्त रूप से किया। विशिष्ट अतिथि परशुराम गौतम ने ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के अनूठे प्रयास की व महामारी के दौरान बच्चों को रचनात्मक गतिविधियों से जोड़े रखने की संस्थाओं की सराहना की और सामाजिक गतिविधियों में बच्चों की सहभागिता कराना अनुकरणीय बताया। वहीं आरबी चौरसिया ने बताया कि ग्राम में बालमंच सदस्य ग्रामीणों को सामाजिक मुद्दों व सद्प्रयासों में सहभागी बनाते हैं यह बड़ी बात है।

कार्यक्रम में पीएलव्ही सुबोध शर्मा व सरदार सिंह गुर्जर ने बताया कि प्रत्येक के सहयोग से जिले में गठित बालमंच के सदस्यों को राष्ट्रीय स्तर के ऑनलाइन वेविनार से जोड़ा गया जिससे बच्चे महामारी के दौरान लॉकडाउन की स्थिति में रचनात्मक ऑनलाइन गतिविधियों में अपने आप को व्यस्त रख सके।

इस अवसर पर शिक्षाविद जागेश्वर भगत, रामकृष्ण राजपूत, अलका दाण्डे, कविता दोहरे, भोजपति भगत, विशाल श्रीवास्तव, राकेश माहौर, गजेन्द्र यादव, कौशल शर्मा शिवम बघेल, उमेश पाल, रवि बघेल के साथ ही बालमंच के सदस्य ब्रिजकुअँर पाँचाल, शिवानी कुशवाहा, साधना नामदेव, नैंसी साहू, रागिनी कुशवाहा, रोहित मांझी, शनि बाल्मीक, राशि चौरसिया, धीरज पाँचाल, सूरज कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

उक्त जानकारी अभियान सहयोगी पीएलव्ही पीयूष द्वारा देते हुए बताया कि बच्चों के साथ सतत गतिविधियों को आयोजित किया जाता रहेगा। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन ब्रिजकुअँर पाँचाल द्वारा किया गया।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com