भिण्ड

रक्षा बंधन पर पूर्व मंत्री ने दी आर्थिक मदद:सिंध की बाढ़ से बेघर हुए परिवारों को सरकार नहीं दे सकी राहत, फीका था त्योहार, पूर्व मंत्री डाॅ गोविंद सिंह ने की आर्थिक मदद

भिंड जिले की – मेहगांव, लहार, अटेर, फूप, रौन, तेहशील में संवाददाताओं की आवश्यकता है सम्पर्क सूत्र – 9926261372

 

संजीव शर्मा भिण्ड

रक्षा बंधन त्योहार पर पूर्व मंत्री पहुंचे बाढ़ पीड़ितों के बीच

भिंड जिले में सिंध की बाढ़ ने ऐसी तबाही मचाई कि कई परिवार बेघर हो गए। लोगों के पास न छत बची और ना ही बिछौना। ऐसे परिवारों के लिए तीज-त्योहार सब कुछ फीके हो गए। इन परिवारों के चेहरे मायूस है। सरकार की ओर से मदद की आस लगाए इन गरीबों की आंखें थक चुकी है। ऐसे परिवारों के बीच प्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह पहुंचे। उन लोगों के बीच पहुंचकर त्योहार की खुशियां बांटी। डॉ गोविंद सिंह ने ऐसे परिवारों की महिला, पुरूषों को एक-एक हजार की आर्थिक सहायता देकर त्योहार मनाने में मदद की।

उल्लेखनीय है कि बीते 3 अगस्त से 5 अगस्त तक सिंध की बाढ़ ने भिंड जिले के 67 गांव में तबाही मचाई है। इन गांव में सैकंडों परिवार बेघर है। इन परिवारों की पुख्ता जानकारी तक अब तक प्रदेश सरकार सार्वजनिक नहीं कर सकी। वहीं, ऐसे परिवारों को आर्थिक मदद के नाम पर 50 किलो आटा और 5 किलो आलू ही मिल सका है। उजड़ चुके परिवारों को अब सिर ढकने के लिए घर की तलाश है। परंतु सरकारी मदद न मिलने से बेघर पॉलिथिन के नीचे परिवार को समेट कर दिन गुजार रहे हैं।
विधायक निधि से आर्थिक सहायता
पूर्व मंत्री व लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह रविवार को रक्षा बंधन का त्योहार मनाने के लिए ग्राम पर्रायच गांव पहुंचे। यहां उन्होंने बाढ़ से बर्बाद हुए परिवारों की सुध ली। यहां, इन परिवार के सदस्यों को तत्काल पूर्व मंत्री ने 1-1 हजार की आर्थिक सहायता दी। इसके अलावा इन बाढ़ पीड़ित परिवारों को विधायक निधि से पांच-पांच हजार रुपए देने की घोषणा की।

सीएम के न आने से आक्रोश
जल संसाधन विभाग द्वारा डैम का पानी एक साथ छोड़े जाने से इन गांव में पानी आया है जिससे सैकंडों लोग बेघर हो चुके है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन बाढ़ पीड़ितों की मदद की घोषणा की है। अब तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दो बार जिले में आने का प्रोग्राम आया है। दोनों बार प्रशासनिक अफसरों द्वारा तैयारी की गई। अब तक दोनों बार सीएम का कार्यक्रम निरस्त होने से भिंड जिले के बाढ़ पीड़ितों में आक्रोश पनप रहा है। इधर, लहार विधान सभा में क्षेत्रीय विधायक व पूर्व मंत्री द्वारा इन बाढ़ पीड़ितों की लगातार मदद की जा रही है।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com