उज्जैन मध्य प्रदेश

कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से सभी एसडीएम से टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों की समीक्षा की

उज्जैन । कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने बुधवार को बृहस्पति भवन में वीसी के माध्यम से जिले के सभी एसडीएम से आगामी टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि टीकाकरण महाअभियान 16, 17 और 18 सितम्बर तक चलाया जायेगा। इसमें 16 और 17 दो दिवस प्रमुख रहेंगे।

कलेक्टर ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि 17 सितम्बर को उनके अधिकार क्षेत्र में फर्स्ट डोज शत-प्रतिशत लग जाये, यह सुनिश्चित करें। जिले में वेक्सीन की उपलब्धता में कोई कमी नहीं आयेगी। इस बार सभी एसडीएम को बहुत परिश्रम करना होगा। कोई भी पात्र व्यक्ति टीकाकरण से न छूटे, इस बात का विशेष ध्यान रखें। जिन्हें टीके का पहला डोज नहीं लगा है, उन्हें पहला डोज तथा पात्र होने पर दूसरा डोज लगाया जाना सुनिश्चित करें।

टीकाकरण से छूटे हुए लोगों की सूची तैयार कर सीईओ जिला पंचायत कार्यालय में प्रेषित करें। स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों को भी अपने साथ सर्वे कार्य में शामिल करें। इनके साथ दूसरे डोज की ड्यू लिस्ट शेयर करें। टीकाकरण केन्द्र के अनुसार हार्डकापी तैयार कर जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ताओं को उपलब्ध करायें। ऐसी पंचायतें जहां पहले डोज अधिक शेष हों, वहां स्थाई टीकाकरण केन्द्र अनिवार्य रूप से बनाये जायें, ताकि बचे हुए क्षेत्रों में मोबाइल वेक्सीनेशन टीम भेजी जाये।

कलेक्टर ने वीसी में कहा कि सभी एसडीएम सुनिश्चित करें कि ड्यू लिस्ट में नामजद लोगों से सम्पर्क करें। उनसे पूछें कि उन्हें टीके के लिये किसी ने सम्पर्क किया है अथवा नहीं। रेण्डमली मोबाइल से लोगों से सम्पर्क करें। वीसी में जिन अनुभाग में वेक्सीनेटर, वेरिफायर तथा मोबाइल वेक्सीनेशन वेन की आवश्यकता थी, उन्हें उपरोक्तानुसार उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये। मोबाइल वेक्सीनेशन व्हीकल का मूवमेंट डीपीएम द्वारा देखा जायेगा।

कलेक्टर ने वीसी में कहा कि फर्स्ट डोज के लिये आंगनवाड़ी केन्द्र के अनुसार रूट बनाये जायें, जहां वेक्सीनेशन मोबाइल टीम जायेगी। कलेक्टर ने कहा कि अगले तीन दिन हम सभी के लिये बेहद महत्वपूर्ण हैं। मैदानी कार्यकर्ताओं को इस दौरान काफी मेहनत करनी होगी। बृहस्पति भवन में सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे, सीएमएचओ डॉ.संजय शर्मा, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.केसी परमार, डीपीओ महिला बाल विकास श्री गौतम अधिकारी एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com