Covid-19 special दतिया मध्य प्रदेश

टीटी के बजाय कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज गर्भवती महिला को लगाई जिम्मेदार मौन

अधिकारियों द्वारा निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति करने सेवाप्रदाताओं की लापरवाही

दतिया के इदरगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गर्भवती महिला को टिटनेस टीका जगह लगा दिया कोविड वैक्सीन का तीसरा डोज

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>> दतिया जिले की तहसील इंदरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अधिकारियों द्वारा वाहवाही लूटने के चक्कर मे कोविड टीकाकरण के निर्धारण लक्ष्य की पूर्ति करने के एवज में भुगतान समाज को करना पड़ रहा है। 

स्टाफ़नर्स ने बिना पूंछे टेटनस की जगह लगाई कोविड वैक्सीन

इसी हबड़तोड़ के चलते स्वास्थ्य विभाग  में पदस्थ स्टाफ़नर्सकी बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर नर्सिंग स्टाफ ने गर्भवती महिला श्रीमती ज्योति साहू कोरोना वैक्सीन का तीसरा डोज का टीका लगा दिया। जबकि इस महिला 14 सितंबर को ही वैक्सीन का दूसरा डोज लग चुका है।

यहां ज्योति साहू तीन माह के गर्भ के दौरान लगने वाले टिटनेस और दूसरे के टीके के लिए इंदरगढ़ अस्पताल गई थी लेकिन वहां उसी कमरे में दूसरे टीके भी लग रहे थे सो नर्सिंग स्टाफ ने गर्भवती महिला से बिना पूछताछ के कोरोना वैक्सीन का टीका लगा दिया।

महिला के पति शिकायत की जांच की मांग कर रहे हैं

अब ज्योति साहू के पति ने अधिकारियों से इस गंभीर लापरवाही की शिकायत की तो अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं। वही इदरगढ़ निवासी शिवम साहू, गर्भवती महिला ज्योति का पति कहना है कि मेरी पत्नी मां के साथ टिटनेस का दूसरा टीका लगवाने आई थी लेकिन नर्स ने बिना पूछे कोविड वैक्सीन तीसरा डोज गया दिया।

खण्ड चिकित्सा अधिकारी कहते हैं : 

वही इदरगढ़ डॉ खरे, बी एम ओ का मामला संज्ञान में आया है लेकिन गर्भवती महिला ने नर्स को यह नहीं बताया कि टीका कौन सा लगना है। जिसकी वजह से गर्भवती महिला को कोविड वैक्सीन डोज लग गया। गर्भवती महिला के परिजनों से संपर्क में है अभी तक कोई समस्या नहीं आई है वह बिल्कुल स्वस्थ है अगर कोई समस्या आती है तो उसका उपचार कराया जाएगा। विभागीय अधिकारियों द्वारा इससे भी पूर्व की प्रकरणों को लीपापोती कर रफादफा किया जाता रहा है। 

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com