आयोजन दतिया मध्य प्रदेश

सेंवढ़ा में मानव कल्याण जन जागृति यात्रा का जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>>> समाज सुधारक, शिक्षाविद, आध्यात्मिक संत स्वामी प्रज्ञानंद जी महाराज के नेतृत्व में 2 अक्टूबर गांधी जयंती से ग्राम डिरोलीपार से प्रारंभ हुई “मानव कल्याण जन जागृति यात्रा” का आगमन 4 अक्टूबर को सेवढा नगर में तथा रात्रि विश्राम श्री शिवनारायण पाण्डेय लोक कल्याण समिति द्वारा संचालित मां सरस्वती ज्ञान मंदिर हाई स्कूल में हुआ। तत्पश्चात प्रातः 9:30 पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय परिसर में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में स्वामी प्रज्ञानंद जी महाराज उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता उपेंद्र दीक्षित एसडीओपी सेंवढा ने की। विशेष अतिथि के रूप में आलोक सिंह परिहार जिला पंचायत सदस्य, पी एन शर्मा वरिष्ठ समाजसेवी, रामकुमार शास्त्री भागवताचार्य, जयेंद्र सिंह सेंगर वरिष्ठ कांग्रेस नेता, कल्याण देव मांझी, सामाजिक कार्यकर्ता श्याम ठाकुर, संतोष शर्मा उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन ओमप्रकाश दीक्षित ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण तथा मां शारदे का पूजन अर्चन करके किया गया। तदुपरांत संस्था के शिक्षकों द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया।

इसी क्रम में स्वामी प्रज्ञानंद महाराज, उपेंद्र दीक्षित, एसडीओपी, रामकुमार शास्त्री तथा कल्याण सिंह माझी का संस्था के प्राचार्य दिनेश व कमलेश द्वारा शॉल, श्रीफल तथा सम्मान पत्र भेंट करके सम्मानित किया गया। उद्बोधन के क्रम में स्वामी प्रज्ञानंद महाराज ने छात्र-छात्राओं व उपस्थित समुदाय को स्वामी विवेकानंद, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, तथा समाजसेवी अन्ना हजारे  की विचारधारा से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

इसी क्रम में उपेंद्र दीक्षित एसडीओपी ने छात्र-छात्राओं को विद्यार्थी जीवन में अनुशासन के महत्व का पाठ पढ़ाया। कार्यक्रम की सफलता के लिए उपस्थित अतिथियों का हृदय से आभार संस्था के संचालक गजेंद्र पाण्डेय ने व्यक्त विल्सन स्कूल में पहुंची। जहां पर संस्था संचालक संतोष गुप्ता ने यात्रा में चल रहे स्वामी सहित समस्त कार्यकर्ताओं का स्वागत, वंदन, अभिनंदन किया और स्वामी जी द्वारा विल्सन पब्लिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र छात्राओं को मार्गदर्शन व आशीर्वाद दिया गया। 

तत्पश्चात यात्रा ग्राम दरियापुर में पहुंची और मजबूत सिंह कुशवाह सेवानिवृत्त शिक्षक के निवास पर स्वामी जी द्वारा विचार व्यक्त किए गए। आज की यात्रा का अंतिम पड़ाव ग्राम महेवा में चौपाल लगाकर ग्राम वासियों को प्रेरित किया गया। यात्रा का रात्रि विश्राम अनोई सरकार महेवा पर रहेगा।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com