आयोजन दतिया मध्य प्रदेश शैक्षिक समाचार

नशामुक्ति में बच्चों की महत्त्वपूर्ण भूमिका हो सकती है- न्यायधीश मुकेश रावत

मद्य निषेध सप्ताह के अंतर्गत
नशामुक्ति हेतु अपने-अपने घर को नशामुक्त बनाना होगा- संजय भार्गव

नशामुक्त समाज बनाने हेतु समुदाय व शासन को प्रभावी रूप से जागरुकता लेन की आवश्यकता- रामजीशरण राय

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>>>> आप देश का भविष्य है आप सभी के माध्यम से समाज में व्याप्त किसी भी समस्या का हल हो सकता है चाहे वह नशा मुक्ति अभियान हो या समाज सुधार का कोई भी उद्देश्य हो, बच्चों की हट सुधार करा सकती है। हमें संकल्प लेने की जरूरत है। उक्त विचार विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मुकेश रावत ने सामाजिक न्याय एवं निशक्त जन कल्याण विभाग दतिया द्वारा आयोजित मद्य निषेध सप्ताह अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता तथा विचार गोष्ठी के मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।

श्री रावत ने विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से छात्र छात्राओं के लिए कानून की महत्त्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए चार बाते अति महत्त्वपूर्ण होती है। कोरोना से सुरक्षा, नशा मुक्त समाज, शिक्षा में मेहनत और अपने लिए न्याय जैसे आवश्यक बिंदुओं पर उन्होंने समझाइए दी। कार्यक्रम आजाद इंटर कॉलेज के परिसर में रखा गया।

कार्यक्रम में अध्यक्षता संजय भार्गव ने की एवं मुख्यवक्ता रामजीशरण राय संचालक स्वदेश संस्था/ पीएलव्ही रहे। विशिष्ट अतिथि डा. अनिता बुंदेला व निर्णायक मंडल में डा. अरविंद श्रीवास्तव, रविभूषण खरे, एडवोकेट काजल सिंह बुंदेला रही।

अतिथियों का स्वागत अशोक परिहार, महेंद्र शर्मा, मुरारी लाल ने किया व संचालन संदीप दुबे द्वारा किया गया। कार्यक्रम संयोजक विनोद मिश्र ने रूपरेखा प्रस्तुत की। अध्यक्षता कर रहे अपने उद्बोधन में संजय भार्गव ने कहा कि हमें अपने जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए अपने-अपने घर को नशा मुक्त बनाना होगा।

मुख्यवक्ता/ सामाजिक कार्यकर्ता रामजीशरण राय ने कहा कि समाज में नशा एक अभिशाप हैं जिसे सभी लोगों को एक साथ होकर मिटाना होगा। समाज के साथ शासन एवं प्रशासन की भी इसमें भूमिका महत्वपूर्ण होगी। श्री राय ने कोटपा एक्ट 2003 के प्रावधानों की जानकारी देते हुए चलानी कार्यवाही से अवगत कराया। कार्यक्रम के अंत में भाषण प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किए गए जिसमे प्रथम द्वितीय एवम तृतीय को चयन किए गए प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को जिला स्तरीय समापन समारोह में पुरूष्कार प्रदान किए जाएंगे।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com