भिण्ड

भिंड में मुनाफाखोर कर रहे अन्नदाता से ठगी:DAP की 1210 रुपए की बोरी को दुकानदार बेच रहा था 15 सौ में, पुलिस ने पकड़ा, TI बोले- खाद की कालाबाजारी पकड़वाओ, ईनाम पाओ

संजीव शर्मा RB न्यूज़ भिंड
डीएपी की बोरी की कालाबाजारी होते पुलिस ने पकड़ा।

भिंड जिले में इन दिनों खाद की किल्लत बनी हुई है। किसानों को खाद न मिलने पर खेत सूने पडे़ है। ऐसे अन्नदाताओं को ठगने के लिए मुनाफाखोर सामने आने लगे है। इस बात की सूचना गोरमी थाना पुलिस को लगी। पुलिस ने एक खाद-बीज विक्रेता के गोदाम पर छापा मारा। यहां खाद विक्रेता ज्यादा मुनाफा कमाने के फेर में तीन सौ रुपए महंगी बोरी बेच रहा था।
पुलिस के मुताबिक गोरमी में खाद विक्रेता संजय जैन का मेहगांव रोड पर खाद का गोदाम है। यहां से संजय जैन द्वारा महंगे दामों में DAP खाद की बोरी बेची जा रही थी। खाद का ब्लैक होने की सूचना पर छापामार कार्रवाई की गई। यहां गोदाम से DAP की 135 खाद की बोरी बरामद हुई। वहीं 70 बोरी ब्लैक कर चुका था। पुलिस ने पूछताछ की तो खाद विक्रेता जैन ने कहा कि यह मेरा गोदाम है यहां से दुकान पर बोरी लेकर जाते हैं, जहां से बोरी बेची जाती है। इस पर थाना प्रभारी सुरेश चंद्र शर्मा ने कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है। डीएपी और यूरिया के लिए किसान भटक रहा है। तुम 1210 रुपए की बोरी को 15 सौ रुपए में बेच रहे हो। खाद विक्रेता ने कहा कि सर ऐसा नहीं है। एक या दो बोरी ही बेची है। इस पर टीआई ने कहा कि किसानों की परेशानी हम नहीं देख पाएंगे। किसानों को तुम ठग रहे हो, सीधे गोदाम से महंगे दामों पर खाद बेच रहे हो। खाद की शासन द्वारा निर्धारित रेट में बेचने का लाइसेंस मिला है। ब्लैक करने के लिए नहीं। खाद ब्लैक होता पकड़े जाने पर एसपी मनोज कुमार सिंह गोरमी पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली और दुकानदार को आरोपी बनाए जाने के निर्देश जारी किए।
खाद्य की कालाबाजारी की सूचना देने पर 5 हजार का ईनाम
गोरमी क्षेत्र में किसानों की परेशानियों को देखते हुए गोरमी थाना प्रभारी सुरेश चंद शर्मा की अनोखी पहल की। खाद की कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों की सूचना देने वाले व्यक्ति को 5 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com