ग्वालियर

स्वभिमान और परमार्थ के प्रेरक थे स्व.ठा. मुन्ना सिंह तोमर

Call fir more information and news – 9926261372

ग्वालियर को आतंक से भयमुक्त करने वाले स्व मुन्ना सिंह तोमर जी की 26वीं_पुण्यतिथि_पर_विनम्र_श्रद्धांजलि।
26 वर्ष पूर्व हमारे स्वाभिमान और सम्मान को दुष्टों के षडयंत्र,धोखे और कुटिलता के शिकार हुए चंबल के स्वाभिमान आदरणीय ठाकुर मुन्ना सिंह तोमर को हजारों गरीबों,वंचितों की और से अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि । दशकों तक ग्वालियर जहाँ भय और आतंक व्याप्त था लोग अपराधियो के आतंक से त्रस्त थे ,तभी लोगों के एक मसीहा वरदान स्वरूप ठिकाना पुरावस दिमनी में ज़मीदार क्षत्रिय परिवार में जन्म स्व मुन्ना सिंह तोमर का हुआ ।जब ग्वालियर आये तब चारों तरफ़ गुंडो और अपराधियों ने अराजकता ,भय फैला रखा था।यह अन्याय अत्याचार एक स्वभिमानी क्षत्रिय को बर्दाश्त नहीं हुआ और अन्यायियों, अत्याचारियों के विरुद्ध झंडा बुलंद किया। माहौल ऐसा हो गया था कि व्यापारी, कर्मचारी, गरीबों को टैक्स देना पड़ता था, किसी ने घर बनाने के लिये जमीन खरीदकर भवन निर्माण करना चाहा क्षेत्रीय गुंडे कब्जा जमा लेते थे, घर किसी का बन रहा हो छत गुंडो द्वारा डाला जाता था।

सभी के लिये न्याय का केन्द्र बना तोमर बिल्डिंग जहाँ से कोई खाली हाथ नहीं जाता था। मुन्ना सिंह तोमर न्याय का प्रतीक बन चुके थे। निःस्वार्थ सेवा को अपना जीवन समर्पित करने बाले मुन्ना सिंह जी के विरुद्ध षडयंत्र रचे जाने लगे सामना करने की किसी की हिम्मत नहीं थी परन्तु वीर, बहादुर मुन्ना सिंह तोमर जी को छल से हमसे छीन लिया।
उनकी अत्याधिक बहादुरी,दयालुता के प्रतीक स्व ठाकुर मुन्ना सिंह तोमर जी ने किसी को खाली हाथ नहीं लौटाया , उन्होंने लोगों स्वभिमान से जीना सिखाया।

उनकी पुण्यतिथि पर अश्रुपूर्ण श्रधांजलि।
💐💐💐

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com