भिण्ड

कलेक्टर ने शहर का किया निरिक्षण: सड़क पर गंदगी और बंद नालियों को देख नपा अफसरों पर भड़के कलेक्टर, बोले- नियमित सफाई क्यों नहीं होती, सफाई दरोगा निलंबित

संजीव शर्मा पत्रकार RB न्यूज़ भिंड

भिंड शहर में दिनों दिन मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। भिंड कलेक्टर शहर की सफाई व्यवस्था को देखने के लिए मोहल्लों में घूमने निकल पड़े। कलेक्टर ने जब लोगों से बातचीत की तो लोगों ने सफाई व्यवस्था की हकीकत दिखाई। हर जगह जब कलेक्टर को गंदगी दिख तो वो भड़क उठे। उन्होंने मौके पर नपा अफसरों को बुलाया और तत्काल दोषी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।इस दौरान सफाई दरोगा को निलंबन किए जाने की कार्रवाई की गई।
भिंड डॉ सतीश कुमार एस शहर में सफाई व्यवस्था देखने के लिए दोपहर के समय निकले। कलेक्टर के साथ नगर पालिका सीएमओ सुरेन्द्र शर्मा मौजूद थे।वे शहर के वार्ड क्रमांक 18,19,20 का भ्रमण पर निकले। यहां उन्हें हर जगह गंदगी नजर आई। कचरे के ठिया से कचरा नियमित नहीं उठता था। सड़काें पर नियमित झाड़ू नहीं लगाई जा रही है। वहीं इन तीनों वार्डों की गलियों व मुख्य सड़कों की नालियां गंदगी से बुदबुदाती दिखी। यहां नालियों का गंदा पानी सड़क पर बह रहा था। इसके बाद क्षेत्रीय लोगों से कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था के बारे में पूछा। इस पर लोगों द्वारा नियमित सफाई न होने की बात कही। इस पर कलेक्टर ने नपा सीएमओ शर्मा से कहा कि आपके सफाई दरोगा समेत अन्य कर्मचारी क्या? काम कर रहे है।
सफाई व्यवस्था का सुपरवीजन क्यों नहीं हो रहा है। इसके बाद प्रधान सफाई दरोगा आनंद द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने का दोषी ठहराया गया।प्रधान सफाई दरोगा आनंन्द का प्रभार बताया। क्षेत्रीय लोगोें ने बताया कि कचरा ठिया से हर रोज कचरा नहीं उठाता है। इस दौरान लोगों ने कचरे के ठिया भी दिखाएं, जहां कचरे के ढेर लगे थे। वहीं बंद नालियों की वजह से सड़क पर बहता गंदा पानी देख। इसके बाद इसके बाद उन्हें निलंबन किए जाने के निर्देश दिए गए। निलंबन अवधि में इनका कार्य क्षेत्र नगरपालिका परिषद भिण्ड होगा। प्रधान सफाई दारोगा के निलंबन के दौरान वार्ड क्रमांक 18 का का प्रभार भगवान सिंह प्रधान दरोगा को, वार्ड क्रमांक 19 का प्रभार पुरूषोत्तम प्रधान दरोगा को एवं वार्ड क्रमांक 20 का प्रभार रंजीत मेठ को अस्थाई रूप से सौंपा गया है।

●मानगढ़ में प्रिंसिपल को नोटिस
इधर, कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने शासकीय माध्यमिक विद्यालय मानगढ़ का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पढ़ाई संबंधी व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान यहां पढ़ाई के लिए आने वाले छात्रों की संख्या कम होने पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद जब स्कूल में मध्यान्ह भोजन वितरण न होने पर कारण पूछा तो संतोष जनक जवाब नहीं मिल सका। इस पर बीआरसी, प्रिंसिपल को नोटिस थमाया गया। इसके अलावा शाला में अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिवस वेतन काटने निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम लहार आरए प्रजापति, तहसीलदार रौन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com