अवैध उत्खनन भिण्ड

भिंड में रेत पर अवैध वसूली कर निकालें जा रहे हैं वाहन :रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली व डंपरों से अवैध वसूली कर रही थी पुलिस, SP ने 2 आरक्षक किए लाइन अटैच

संजीव शर्मा पत्रकार RB न्यूज़ भिंड

भिंड जिले में अवैध रेत का परिवहन जमकर हो रहा है। इस अवैध परिवहन में अलग-अलग थाना क्षेत्र की पुलिस संलिप्त है। ऐसी ही एक शिकायत भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह के पास पहुंची। इस मामले में लहार थाना के दो आरक्षकों को पर कार्रवाई करते हुए निलंबित किया गया।
सिंध नदी के पर्राचय, अजनार घाट से अवैध रेत का परिवहन लंबे समय से चल रहा है। यहां से ट्रक, डंपर और ट्रैक्टर-ट्राॅली ओवर लोड होकर लहार थाना क्षेत्र से होते हुए यूपी सप्लाई हो रही है। इन वाहनों से अवैध वसूली लहार थाना में पदस्थ आरक्षक उग्रसेन व आरक्षक अनिल द्वारा वाहनों को निकाला जा रहा था। इस बात की शिकायत अजनार के रहने वाले आदित्य सिंह राजावत और रितिक सिंह राजावत द्वारा एसपी कार्यालय भिंड में की। इस पर एसपी द्वारा जांच कराई गई, जिसके बाद दोनों आरक्षकों के खिलाफ कदम उठाते हुए लाइन अटैच की कार्रवाई की गई।
सीसीटीवी कैमरा रहता बंद
अजनार और पर्राचय घाट से अवैध रेत से भरे वाहन सीधे लहार होकर यूपी निकलते है। यह घटना लहार के महाराणा प्रताप चौराहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद न हो। इसलिए सीसीटीवी कैमरे की केबल काट दी जाती है। यहां तैनात पुलिस जवान अवैध वसूली करके वाहनों को निकलवाते ह मिहोना में भी होती अवैध वसूली
अजनार और पर्राचय घाट से यूपी के जालौन, बंगरा, माधौगढ़, बढ़ी तादाद में वाहन निकलते है। इन वाहनों को लहार के महाराणा प्रताप चौराहा से छतारे का पुरा मार्ग से सुंदरपुरा होते हुए अंतियन के बाद सीधे यूपी निकलते है। इस दौरान लहार के बाद अवैध वसूली मिहोना थाना पुलिस द्वारा भी की जाती है। इस तरह दो जगह अवैध वसूली के बाद ओवर लोडिड वाहन सीधे यूपी सीमा में प्रवेश कराए जाते है।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com