आयोजन दतिया मध्य प्रदेश सेहत स्वास्थ्य

स्वास्थ्य रहने के लिए पोषणयुक्त आहार ग्रहण करे- एसके गुप्ता

आरोग्य भारती जिला इकाई दतिया के तत्वावधान में होलीपुरा स्कूल में विद्यालय स्तरीय स्वास्थ्य संवाद सम्पन्न

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>>> आरोग्य भारती जिला इकाई दतिया के तत्वावधान में विद्यालय स्तरीय स्वास्थ्य संवाद शासकीय माध्यमिक विद्यालय होलीपुरा के सभागार में आयोजित किया गया।

आयोजित विद्यालय स्तरीय स्वास्थ्य संवाद में मुख्य अतिथि एस.के. गुप्ता प्राचार्य विशिष्ट अतिथि महेश गुप्ता प्रधानाचार्य प्राथमिक विद्यालय, श्रीमती कविता त्रिपाठी व श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता हरिहर समाधिया अध्यक्ष जिला इकाई आरोग्य भारती दतिया ने की।

विद्यालय स्तरीय स्वास्थ्य संवाद का सफल व प्रभावी संचालन ऋषिराज मिश्र प्रधानाध्यापक माध्यमिक शाला ने किया। मुख्यअतिथि श्री गुप्ता ने कहा कि स्वस्थ्य रहने के लिए पोषण आहार लें। विशिष्ट अतिथि श्रीमती हर्षा अग्रवाल ने व्यक्तिगत स्वच्छता को अपनाने की अपील की। श्रीमती कविता त्रिपाठी ने दिनचर्या में योग को सम्मिलित करने की बात कही।

कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन में श्री समाधिया ने पहला सुख निरोगी काया को परिभाषित करते हुए अच्छी आदतों को अपनाने का आव्हान किया। जिसमें हाथों को बार-बार धोने व शारीरिक स्वच्छता पर व्यापक जानकारी दी। श्री समाधिया ने कहा कि स्वस्थ्य शरीर मे ही स्वस्थ्य मस्तिष्क होता है। महेश गुप्ता ने संतुलित आहार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य शरीर मे ही स्वस्थ्य मस्तिष्क होता है। श्रीमती हर्षा अग्रवाल ने छात्राओं को स्वस्थ्य रहे के टिप्स बताए। 

आरोग्य भारती के सचिव, पीएलव्ही व स्वदेश संस्था संचालक रामजीशरण राय ने राष्ट्रीय आयरन प्लस इनिशिएटिव कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए आयरन अनुपूरण के साथ ही आयरन पूर्ति हेतु हरी पत्तेदार सब्जियों, गुड़ आदि के नियमित सेवन करने की अपील की साथ ही स्वस्थ्य रहने हेतु आयरन गोली सेवन करने की बात कही। कार्यक्रम के अंत मे श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने आभार व्यक्त किया। उक्त जानकारी आरोग्य भारती सचिव डॉ. आलोक श्रीवास्तव ने दी।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com