भिण्ड लहार

कलेक्टर ने दबोह एवं आलमपुर क्षेत्र में ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामों में पहुँच क्षतिग्रस्त फसलों का लिया जायजा

संजीव शर्मा जिला ब्यूरो RB न्यूज़

भिण्ड .कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने लहार के दबोह एवं आलमपुर क्षेत्र के ग्रामों में ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामों का भ्रमण कर क्षतिग्रस्त फसलों का मुआयना किया। दबोह एवं आलमपुर क्षेत्र के लगभग 17 ग्रामों में ओलावृष्टि से फसल को नुक़सान होने की प्रारंभिक जानकारी प्राप्त हुई है।
इस दौरान एडीएम श्री प्रवीण फ़ुलपगारे, एसडीएम श्री आरए प्रजापति, डीडी कृषि श्री शिवराज यादव सहित अन्य अधिकारी एवं किसान भाई उपस्थित रहे।


कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने ओलावृष्टि प्रभावित ग्रामों का मुआयना कर फसल क्षति को देखा, साथ ही उन्होंने मौके पर उपस्थित किसानों से चर्चा कर उन्हें अवगत कराया कि क्षेत्र में आकस्मिक ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों के सर्वे हेतु टीमों का गठन कर दिया गया है। जिसमें राजस्व, कृषि एवं ग्रामीण विकास विभाग के अमले को शामिल किया गया है। कलेक्टर ने किसान भाईयों से कहा की टीमों द्वारा शीघ्र ही सर्वे कर फसल क्षति का आँकलन किया जाएगा एवं नियम अनुसार सहायता प्रदान की जायेगी। उन्होंने किसान भाईयों को आश्वस्त किया की संकट की घड़ी में प्रशासन आपके साथ है। कलेक्टर ने जगदीशपुरा, गांगेपुरा (संसीगढ़), वीसनपुरा, शाहपुरा, वरथरा, दावनी, दबोह आदि ग्रामों का भ्रमण किया।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com