भिण्ड

12वीं का अंग्रेजी का पेपर आज गुरुवार से शुरू: बोर्ड परीक्षा में नकल पर रहेगी नकेल

संजीव शर्मा जिला ब्यूरो RB न्यूज़ भिंड

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बारहवीं की परीक्षा आज गुरुवार से शुरु हो चुकी है। पहले दिन अंग्रेजी का पेपर देने के लिए परीक्षार्थी परीक्षा सेंटर पहुंचे। यहां परीक्षार्थियों की सख्ती से चेकिंग की गई। निर्धारित टाइम पर ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया। लेट होने वाले परीक्षार्थियों को अफसरों ने डांट फटकार लगाई। इसके बाद उन्हें भी एग्जाम कॉपी मिलने से पहले परीक्षा हॉल में बैठााया गया। कुछ परीक्षा केंद्रों पर भिंड कलेक्टर व एसपी ने परीक्षार्थियों की स्वयं चेकिंग की।
परीक्षा को लेकर जिलेभर के 60 केंद्रों को संवेदनशील घोषित किए गए है। बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की ओर से पहले ही पूरी तैयारी कर ली गई थीं। हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस बल तैनात किया गया है। नकल कराने की कोशिश करने वाले उपद्रवियों को रोकने के लिए धारा 144 लगाई गई है। परीक्षा केंद्र पर सुबह साढ़े आठ बजे के बाद प्रवेश दिया गया। यह प्रवेश साढ़े नौ तक दिया गया।
सेंटर पर सख्ती से हुई चेकिंग
परीक्षा शुरू होने से पहले जिलेभर के सभी परीक्षा केंद्रों पर सख्ती से चेकिंग की गई। इस दौरान हर एक परीक्षार्थी के जूत- जुराबें भी उतरवाकर नकल की तलाश की गई। परीक्षा पर किसी भी प्रकार की डिवाइस या मोबाइल जैसे उपकरणों को प्रतिबंधित किया गया। यहां ड्यूटी देने वाले एग्जामनर के भी मोबाइल केंद्राध्यक्ष के रूम में जमा कराए गए।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com