दतिया मध्य प्रदेश राज्य

रतनगढ़ माता मंदिर के विकास हेतु माखन सिंह चौहान एवं आशुतोष तिवारी ने विकास कार्यो की समीक्षा की

रतनगढ़ माता मंदिर के विकास हेतु माखन सिंह चौहान एवं आशुतोष तिवारी ने विकास कार्यो की समीक्षा की

दतिया @RBNewsindia.com/Ramjisharan Rai Datia>>>>>>>>>>>>> जिले में स्थित रतनगढ़ माता मंदिर के विकास हेतु मध्यप्रदेश तीर्थ स्थान एवं मेला प्राधिकरण भोपाल के अध्यक्ष माखन सिंह चौहान एवं मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अंद्योसंरचना विकास मंडल के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ माता रतनगढ़ मंदिर परिसर का दौरा कर माता रतनगढ़ में लिये जाने वाले प्रस्तावित विकास कार्यो की समीक्षा की।

इस दौरान ग्वालियर संभाग आयुक्त आशीष सक्सैना, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुद्यौलिया, कलेक्टर संजय कुमार, एसडीएम सेवढ़ा अनुराग निगवाल, एसडीओपी सेवढ़ा उपेन्द्र दीक्षित, मंदिर पुजारी राजेश कटारे एवं मंदिर प्रबंधन समिति से जुड़े लोग, स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

माखन सिंह चौहान ने कहा कि माता रतनगढ़ माता मंदिर का विकास भी माँ वैष्णों देवी माता मंदिर की तर्ज पर श्रृद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखकर विकास कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ किए जाये। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो के लिए राशि की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।

मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अंद्योसंरचना विकास मंडल के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राशि का सद्पयोग होने के साथ निर्माण एवं विकास कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण हो।
ग्वालियर संभाग आयुक्त आशीष सक्सैना ने कंसलटेंट को शीघ्र कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि प्रस्ताव के अनुरूप कार्य योजन तैयार की गई है। जिसमें सभी पहलुओं का ध्यान रखा गया है। बैठक में हाउसिंग बोर्ड के एई राजेन्द्र तिवारी ने अब तक की गई तैयारियों को मानचित्र के माध्यम से प्रस्तुत किया। इस दौरान धर्मस्व विभाग द्वारा रतनगढ़ माता मंदिर के विकास एवं आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पांच करोड़ की स्वीकृत राशि में से अभी तक कार्यो की समीक्षा की।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com