RTI आयोजन दतिया मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा कार्यक्रम में देंगे उद्घाटन भाषण

28 जुलाई 2020 से लगातार प्रत्येक रविवार आयोजित होता आया है राष्ट्रीय आरटीआई वेबीनार

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा 100 वें राष्ट्रीय आरटीआई वेबीनार को करेंगे संबोधित

मध्य प्रदेश राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह करते हैं कार्यक्रम की अध्यक्षता

22 मई 2022 प्रातः 9:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित होगा राष्ट्रीय आरटीआई वेबिनार

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>>> सूचना के अधिकार कानून 2005 को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय आरटीआई वेबिनार का आयोजन दिनांक 28 जुलाई 2020 से लगातार प्रत्येक रविवार सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक किया जाता रहा है।

3 दर्जन से अधिक जानी-मानी हस्तियां वेबीनार में रखेंगे अपने विचार

इस बीच कार्यक्रम में सूचना के अधिकार और सामाजिक क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियां भाग लेती रही हैं और संबोधित करती रही हैं। यदि कुछ नामों को गिना जाए तो उनमें से मजदूर किसान शक्ति संगठन के सह-संस्थापक निखिल डे, अरुणा राय एवं शंकर सिंह, पूर्व केंद्रीय सूचना आयुक्त शैलेष गांधी, मध्य प्रदेश राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह, पूर्व मध्य प्रदेश राज्य सूचना आयुक्त आत्मदीप, पूर्व केंद्रीय सूचना आयुक्त श्रीधर आचार्युलू, उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयुक्त अजय कुमार उप्रेती, पूर्व हरियाणा सूचना आयुक्त भूपेंद्र धर्मानी, आरटीआई एक्टिविस्ट अंजलि भारद्वाज एवं पंक्ति जोग सहित ऐसे दर्जनों नाम हैं जिनमें पूर्व रिटायर्ड चीफ जस्टिस एवं वर्तमान मध्य प्रदेश मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार जैन, जस्टिस राजीव लोचन मेहरोत्रा, जस्टिस डीसी वर्मा एवं जस्टिस कल्पेश झावेरी आदि नाम हैं जो समय-समय पर कार्यक्रम में अपनी सहभागिता देते रहे हैं और उपस्थित पार्टिसिपेंट्स का ज्ञानवर्धन करते रहे हैं।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा कार्यक्रम में देंगे उद्घाटन भाषण

इस बीच 100 वें राष्ट्रीय आरटीआई वेबीनार का आयोजन 22 मई 2022 को किया जा रहा है जिसमें मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा जो कि वर्तमान में जेल कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री भी हैं कार्यक्रम में उद्घाटन उद्बोधन देंगे। डॉ नरोत्तम मिश्रा का उद्घाटन उद्बोधन 22 मई 2022 को सुबह 9:00 बजे से 9:15 तक होगा। कार्यक्रम के संयोजक एक्टिविस्ट शिवानंद द्विवेदी के द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम दो भागों में आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रथम भाग सुबह 9:00 से दोपहर 12:35 तक एवं लंच दोपहर 12:35 से 2:00 बजे तक के बाद दूसरे भाग का कार्यक्रम दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

इस बीच कार्यक्रम में कुल 9 से 10 सेशन होंगे जिसमें मानवाधिकार संरक्षण, सूचना आयोग की कार्यप्रणाली, आरटीआई की धारा 8, 9 एवं 11 का दुरुपयोग, आरटीआई एक्टिविस्ट पर हो रहे हमले, सोशल ऑडिट, सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के ऐसे निर्णय जो या की आरटीआई के विपक्ष में हुए हैं या कि उसके पक्ष में हुए हैं और आरटीआई से जुड़ी हुई सक्सेस स्टोरी जैसे कई विषयों पर सेशन आयोजित किए जा रहे हैं।

फेसबुक और यूट्यूब आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण

कार्यक्रम का पोस्टर और कार्यक्रम का शेड्यूल जारी करते हुए एक्टिविस्ट शिवानंद द्विवेदी के द्वारा बताया गया की कार्यक्रम काफी बृहद होगा जिसमें आरटीआई से जुड़े हुए प्रत्येक मुद्दे पर विशेषज्ञ वार्ता और संगोष्ठी आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण फेसबुक लाइव के माध्यम से किया जाएगा जबकि रिकॉर्डिंग के उपरांत कार्यक्रम यूट्यूब के चैनल पर भी उपलब्ध कराया जाएगा जिससे सभी कार्यक्रम को देख सकें और उसका लाभ प्राप्त कर सकें।

कार्यक्रम के अन्य सहयोगियों में अधिवक्ता नित्यानंद मिश्रा, वरिष्ठ पत्रिका रीवा के पत्रकार मृगेंद्र सिंह, आईटी सेल से पवन दुबे, अधिवक्ता शिवेंद्र मिश्रा, पंकज मिश्रा, सुरेश मौर्य, देवेंद्र, हिदायत एवं अंबुज पांडेय रहेंगे।

कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया है कि इस कार्यक्रम में जुड़ने के लिए जूम आईडी और पासवर्ड दोनों 9589152587 का उपयोग करते हुए पार्टिसिपेंट्स रविवार 22 मई को सुबह 8:45 से ज़ूम क्लाउड मीटिंग एप के माध्यम से जुड़ सकते हैं।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com