दतिया मध्य प्रदेश राज्य शैक्षिक समाचार

मृदुल शिवहरे ने यूपीएससी में 247 वीं रैंक हासिल कर दतिया का नाम रोशन किया

शिक्षक के नाती व शिक्षक के बेटे ने यूपीएससी ने मारी बाजी

मृदुल ने यूपीएससी में पहले प्रयास में ही पाई 247 वी रैंक

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>> मृदुल शिवहरे एमसीए की ओर से खेल चुके हैं स्टेट लेवल क्रिकेट मैच। सामान्य परिवार के शिक्षक पुत्र मृदुल शिवहरे उर्फ शालू ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में बाजी मारकर अपने परिवार व जिले का नाम रोशन किया है।

मृदुल का परिवार मूलतः बडौनी खुर्द का निवासी है, लेकिन वर्तमान निवास दतिया शहर के बुंदेला कॉलोनी में है। मृदुल के परीक्षा परिणाम घोषित होने पर दतिया, बड़ौनी में बड़े ही हर्ष का माहौल है। मृदुल शिवहरे के परिजनों व रिश्तेदारों को बधाईयों का तांता लगा हुआ है। मृदुल ने छिति सी उम्र में यह कारनामा किया है।

मृदुल के पिता हैं शिक्षक, माँ गृहिणी

मृदुल के पिता प्रेमप्रकाश शिवहरे शासकीय प्राथमिक विद्यालय बरगांय में पदस्थ शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं। माँ श्रीमती ममता शिवहरे व पिता प्रेमप्रकाश शिवहरे से संवाददाता प्रशांत गुप्ता ने मृदुल की सफलता के बारे में जानना चाहा तो उन्होंने माई महाराज, अनामय सरकार, बड़े गणेश जी व बड़ौनी के देवी देवताओं के आशीर्वाद के साथ ही मृदुल की लगनशीलता का परिणाम बताया।

दादाजी श्री अमान प्रसाद शिवहरे ने परमपिता परमात्मा का आभार मानते हुए सभी के आशीर्वाद का परिणाम बताया। उन्होंने बताया कि मृदुल को यूपीएससी परीक्षा परिणाम में 247 रैंक मिली है।

मृदुल की प्रारंभिक शिक्षा दतिया के हंस वाहिनी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से पूरी हुई। इसके बाद उसने इंदौर के कॉलेज से इंजीनियरिंग की शिक्षा ली और यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस होनहार बालक ने सफलता हासिल करने का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों और मित्रों को दिया है।


मृदुल को क्रिकेट से खास लगाव

मृदुल के करीबी दोस्त राहुल गुर्जर ने बताया कि मृदुल क्रिकेट में रुचि रखता था। वह एमसीए मध्य प्रदेश चंबल एकेडमी की ओर से स्टेट लेवल पर खेल चुका है साथ ही पढ़ने में होशियार था और उसने यूपीएससी की तैयारी के समय 16-17 घण्टे पढ़ाई करता था।

31 को लगभग 2 बजे दिल्ली से सड़क मार्ग से दतिया आएगा

रामजीशरण राय ने बताया कि मृदुल कल दिनाँक 31 मई को सड़क मार्ग से दिल्ली से ग्वालियर होते हुए दतिया लगभग 2 से 3 बजे के मध्य आएगा। ग्राम सीतापुर में मृदुल का स्वागत कर पैतृक नगर बड़ौनी खुर्द में पूजा अर्चना कर, बड़े गणेशजी, माँ पीताम्बरा पीठ, परशुराम मंदिर व अनामय धाम पूजा अर्चना कर बुन्देला कॉलोनी स्थित निवास पर आएगा। जहाँ परिजनों, रिश्तेदारों, मित्रों व जुड़े सभी से सम्पर्क कर आर्शीवाद लेगा।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com