दतिया मध्य प्रदेश

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में थानों से गुजरने वाले वाहनों की सघन चैकिंग जारी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चिरूला व जिगना पुलिस अलर्ट पर चिरूला पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान आने-जाने वालों पर रखी जा रही कड़ी नजर

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>> पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल सिंह मौर्य वं एसडीओपी सुश्री प्रियंका मिश्रा के मार्गदर्शन में चिरूला थाना प्रभारी नीरज कुमार ने मागदर्शन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में है और पहले चरण का मतदान जल्द ही होने वाला है। इसके लिए न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हो चला है, जिनके ओर से शस्त्र जमा करवा लिए गए हैं। वहीं अब वाहन चेकिंग भी की जा रही है। पंचायत चुनाव में निष्पक्षता व पारदर्शिता लाने के निर्देश हैं। जिसके चलते जिला प्रशासन ने अधिकारियों को दायित्व सौंप दिए गए हैं। तो अधिकारियों व शिक्षकों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

इधर पुलिस प्रशासन ने भी चुनावी काम शुरू कर दिया है। जिनके द्वारा क्षेत्र में हर आने जाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर नजर रखी जा रही है। चेकिंग के दौरान वाहनों में लगे राजनेताओं की हूटर निकाले गए। और चालानी कार्रवाई कि गई। चिरूला थाना पुलिस ने दर्जनों वाहनों की चैकिंग की और उनके अंदर रखे सामान की भी बारीकी से जांच की। हालांकि अभी तक ऐसा कोई वाहन पुलिस के सामने नहीं आया और जिसमें अवैध कोई सामग्री मिली हो।

लेकिन पुलिस के ओर से इस काम में पूरी गंभीरता बरती जा रही है ताकि चुनावी प्रक्रिया निष्पक्ष हो और पूरी तरह पारदर्शिता हो। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में जिगना थाना प्रभारी भास्कर ने क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग की चलाया, जिगना पुलिस ने चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से कराया पालन और उदगुंवा में थाने के सामने चलाया चैकिंग अभियान।

जिगना थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने गाड़ियों से हटाए हुटर और राजनैतिक दलों की प्लेटें। पकड़ी गई गाड़ियों पर की गई चालानी कार्यवाही। चुनाव आचार संहिता का पालन कराने जिगना पुलिस बरत रही सख़्ती।इस दौरान पुलिस बल मौजूद रहा।


त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चिरूला व जिगना पुलिस अलर्ट

चिरूला पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, आने-जाने वालों पर रखी जा रही कड़ी नजर

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल सिंह मौर्य वं एसडीओपी सुश्री प्रियंका मिश्रा के मार्गदर्शन में चिरूला थाना प्रभारी नीरज कुमार ने मागदर्शन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में है और पहले चरण का मतदान जल्द ही होने वाला है। इसके लिए न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हो चला है, जिनके ओर से शस्त्र जमा करवा लिए गए हैं। वहीं अब वाहन चेकिंग भी की जा रही है।

पंचायत चुनाव में निष्पक्षता व पारदर्शिता लाने के निर्देश हैं। जिसके चलते जिला प्रशासन ने अधिकारियों को दायित्व सौंप दिए गए हैं। तो अधिकारियों व शिक्षकों की ड्यूटी भी लगा दी गई है। इधर पुलिस प्रशासन ने भी चुनावी काम शुरू कर दिया है। जिनके द्वारा क्षेत्र में हर आने जाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर नजर रखी जा रही है। चेकिंग के दौरान वाहनों में लगे राजनेताओं की हूटर निकाले गए। और चालानी कार्रवाई कि गई।

चिरूला थाना पुलिस ने दर्जनों वाहनों की चैकिंग की और उनके अंदर रखे सामान की भी बारीकी से जांच की। हालांकि अभी तक ऐसा कोई वाहन पुलिस के सामने नहीं आया और जिसमें अवैध कोई सामग्री मिली हो। लेकिन पुलिस के ओर से इस काम में पूरी गंभीरता बरती जा रही है ताकि चुनावी प्रक्रिया निष्पक्ष हो और पूरी तरह पारदर्शिता हो। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में जिगना थाना प्रभारी भास्कर ने क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग की चलाया। जिगना पुलिस ने चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से कराया पालन और उदगुंवा में थाने के सामने चलाया चैकिंग अभियान।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com