अटेर भिण्ड

भिंड और अटेर में आज संपन्न हुआ मतदान

भिंड और अटेर में आज पूरी हुई वोटिंग महिलाओ ने पुरषो की अपेक्षा रुझान रहा ज्यादा 

संजीव शर्मा जिला ब्यूरो RB न्यूज़ भिण्ड

भिंड और अटेर की 149 जनपदों में सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों के लिए आज मतदान कराया गया। कई पोलिंग बूथों पर उपद्रव हुआ तो कई जगह शांति पूर्वक मतदान कराया जा सका। हर मतदान केंद्र पर प्रशासन और पुलिस की पैनी नजर थी। भिंड जिले में द्वितीय चरण में होने वाले मतदान के दौरान भिंड जनपद की पंचायतों में 52% और अटेर की जनपदों में 57% वोट डाले गए। ये वोटिंग प्रतिशत कम माना जा रहा है। हालांकि दाेनों ही जनपदों में पुरूषों की अपेक्षाएं महिलाएं ज्यादा घरों से निकली और उन्होंने मताधिकार का उपयोग किया। अटेर जनपद की पंचायतों में पुरूष मतदाताओं ने 48.3% और महिला मतदाताओं ने 58.5% वोट डाले। वहीं भिंड की जनपद पंचायतों में पुरूष वर्ग के मतदाताओं ने 54.1% और महिला मतदाताओं ने 60.5% मताधिकार का उपयोग किया। इस तरह भिंड जिले में दूसरे चरण में होने वाले मतदान में महिला मतदाताओं ने पुरूषों की अपेक्षा ज्यादा बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
अटेर जनपद के रानी विरंगबा मतदान केंद्र के बाहर वोटिंग के दौरान हुई हवाई फायर। यहां सरपंच पद प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई। कई लोगों ने हवाई फायर भी किया। इस घटना में लाठी लगने से पांच लोग घायल हो गए। यहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई। जिला कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे। वहीं नईगढ़ी मतदान केंद्र के बाहर उपद्रव हो गया। यहां असमाजिक तत्वों ने 3 से 4 राउंड फायरिंग की। यह घटना फूप थाना क्षेत्र की है। घटनास्थनल के लिए पुलिस फोर्स रवाना हो गई।
भिंड जिले की भिंड और अटेर जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आज वोटिंग हुई। जिले की 149 पंचातयों में मतदाता वोट डाले। द्वितीय चरण की वोटिंग में साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाताओं ने हिस्सा लिया। मतदान को शांति पूर्वक कराए जाने को लेकर प्रशासनिक अफसर लगातार भागदौड़ करते रहे। जिले के सत्तर फीसदी पोलिंग बूथ संवदेनशील व अतिसंवेदनशील थे।
*भिंड की 319 और अटेर की 367 पोलिंग बूथों पर हुआ मतदान*
भिंड और अटेर की पंचायतों में कई दिग्गज चुनावी मैदान में उतरे। जिला प्रशासन ने भिंड से ज्यादा अटेर जनपद की पंचायतों पर ज्यादा फोकस किया। भिंड की 62 पंचायतों में 319 पोलिंग बूथ बनाए गए। वहीं अटेर जनपद की 87 पंचायताें में 367 पोलिंग बूथ बनाए गए। भिंड में 170 पोलिंग बूथ संवेदनशील व अतिसंवेदनशील हैं। वहीं अटेर में 200 से अधिक पोलिंग बूथों को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखे गए। इन सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। इसी तरह भिंड की पंचायतों में पुरूष वोटरों की संख्या 92 हजार 928 और महिला वोटरों की संख्या 76 हजार 772 है। अटेर की पंचायतों में पुरूष वोटरों की संख्या एक लाख तीन हजार 610 है। वहीं महिला वोटरों की संख्या 86 हजार 365 है।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com