आयोजन दतिया मध्य प्रदेश महा अभियान

तिरंगा हमारे देश का गौरव है, वह हमेशा ऊंचा रहना चाहिए- धर्मेंद्र दाँगी सरपंच

घर-घर तिरंगा हर-घर तिरंगा अभियान के तहत रैली आयोजित

तिरंगा हमारे देश का गौरव है, वह हमेशा ऊंचा रहना चाहिए- धर्मेंद्र दाँगी सरपंच

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>> आजादी के अमृत महोत्सव व स्वतंत्रता की 75 वीं सालगिरह पर आयोजित घर-घर तिरंगा, हर-घर तिरंगा, वन्देमातरम, भारत माता की जय के गगनभेदी नारों की गूंज के साथ निकाली रैली ग्राम पंचायत सेंमई, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति सेंमई व स्वदेश ग्रामोत्थान समिति दतिया के संयुक्त तत्वावधान में घर-घर तिरंगा हर-घर तिरंगा अभियान के तहत रैली का आयोजन किया गया।

आयोजित तिरंगा यात्रा में ग्राम पंचायत सेंमई के सरपंच धर्मेंद्र दांगी ने कहा कि तिरंगा हमारे देश का गौरव है, वह हमेशा ऊंचा रहना चाहिए। प्रस्फुटन समिति के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने झंडे के महत्व को बताया कि झंडा हमें किस प्रकार से एकजुट होने का संदेश देता है। वरिष्ठ समाजसेवी अरविंद सिंह दाँगी ने सबको राष्ट्रीय ध्वज की महत्वता बताते हुए एकता का प्रतीक बताया और उसके तीनों रंग केसरिया, सफेद और हरा रंग होने का महत्व बताया कि हरा रंग प्रकृति का होता है, सफेद रंग जो है वह शांति का प्रतीक होता है और केसरिया जो है वह धर्म का प्रतीक होता है।

प्रस्फुटन समिति के सचिव बलवीर पांचाल ने तिरंगा हमारी आन, बान, शान का प्रतीक होता है। रैली में ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के कार्यालय से तिरंगा यात्रा आयोजित की गई। तिरंगा यात्रा गांव के मुख्य मार्गों से डॉ. रमन हायर सेकेंडरी से हाई स्कूल शासकीय हाई स्कूल सेंमई से हुए समापन ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के कार्यालय किया गया।

इस अवसर पर स्वदेश ग्रामोत्थान समिति संचालक रामजीशरण राय, मेन्टर यूथ क्लब के अशोक कुमार शाक्य व पीयूष राय ने देश के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने व धरती माता और भारत माता को नमन करने के आजादी के अमृत महोत्सव में सहभागी बनने की अपील की।

समिति के अध्यक्ष अंकित दांगी के द्वारा सभी से सहभागिता करने हेतु आभार व्यक्त किया गया। समिति के रामकिशन प्रजापति, केशविंद, केशवदास पांचाल, ग्राम पंचायत के सचिव वीरसिंह दांगी, जीआरएस चेतन दांगी, शिक्षाविद गयाप्रसाद राजपूत, कमलसिंह पाल, सोनू पाल सहित ग्रामीण जन रामसिंह, धनसिंह बालमंच से बृजकुँअर पांचाल, रोशनी कुशवाहा, रागिनी कुशवाहा, शिवानी, धीरज, शिवम, भरत नामदेव, रोहित मांझी, साधना नामदेव आदि उपस्थित रहे। उक्त जानकारी आयुष राय सचिव प्रस्फुटन समिति ने दी।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com