आयोजन दतिया मध्य प्रदेश शैक्षिक समाचार

बाल अधिकारों के संरक्षण औऱ संवर्धन हेतु हमारी संस्था संकल्पित- राकेश त्रिपाठी, प्राचार्य

नवोदय विद्यालय बीकर में बाल अधिकार उन्मुखीकरण आयोजित

हुनर और प्रतिभा को निखारने हेतु निरन्तर प्रयास व प्रतियोगिताओं में सहभागिता करना आवश्यक- सुनील शुक्ला, CRO

दतिया @RBNewsindia.com/ Ramji Sharan Rai Datia>>>>>>>>>>>>>>> चाईल्ड राईट्स ऑब्जर्वेटरी (सीआरओ) व यूनीसेफ भोपाल के निर्देशन में जिला बाल अधिकार मंच दतिया व स्वदेश ग्रामोत्थान समिति दतिया के संयुक्त तत्वावधान में बाल अधिकार उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन जवाहर नवोदय विद्यालय बीकर जिला दतिया के मल्टीहॉल में किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में चाइल्ड राइट ऑब्जर्वेटरी मध्यप्रदेश भोपाल के श्री सुनील शुक्ला द्वारा बच्चों को उनके अधिकार बताते हुए अपने हुनर को कैसे निखारा जाए के टिप्स दिए। श्री शुक्ला ने बताया कि हुनर और प्रतिभा को निखारने हेतु निरन्तर प्रयास व प्रतियोगिताओं में सहभागिता करना आवश्यक।

कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे जवाहर नवोदय विद्यालय वीकर दतिया के प्राचार्य श्री राकेश त्रिपाठी द्वारा अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का सफल संचालन उप प्राचार्य श्री द्वारा किया गया। कार्यक्रम में बच्चों के अधिकारों को व्यापकता से बताते हुए जीवन जीने का अधिकार, सुरक्षा का अधिकार, विकास का अधिकार एवं सुरक्षा का अधिकार जिला इकाई संयोजक दतिया के रामजीशरण राय द्वारा बताते हुए बच्चों की जिज्ञासाओं का समाधान किया।

कार्यक्रम में जिला बाल अधिकार मंच के अशोक कुमार शाक्य, बलवीर पांचाल द्वारा बच्चों के साथ गतिविधि कराई गयी। साथ ही बच्चों को जिला बाल अधिकार मंच के तत्वावधान में विद्यालय स्तरीय बाल मंच गठन की प्रक्रिया बताई और स्कूल स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त करने की बात कही। आभार व्यक्त बलवीर पांचाल के द्वारा किया गया। उक्त जानकारी पीयूष राय जिला इकाई सदस्य दतिया ने दी।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com