आयोजन दतिया मध्य प्रदेश

दतिया नगर के वार्डवासियें ने पार्टी को भरपूर आर्शीवाद दिया- डॉ नरोत्तम मिश्रा

नवनिर्वाचित प्रतिनिधि अपने कार्य एवं व्यवहार के दौरान सादगी एवं विनम्रता बनायें रखें- डॉ. नरोत्तम मिश्रा

नगर पालिका दतिया के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

दतिया @RBNewsindia.com>>>>>>>>>>>>>>>> मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि जनता ने हमें भरपूर आर्शीवाद देकर नगर की जनता की सेवा करने का अवसर दिया है। हमारा भी कर्तव्य है कि उनके आर्शीवाद को बरकरार बनायें रखते हुए नगरीय निकायों के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि हम अपने कार्य एवं व्यवहार के दौरान विनम्रता सादगी एवं गंभीरता रखें।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र गुरूवार को वृन्दावनधाम दतिया में नगर पालिका परिषद दतिया के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में नगर पालिका परिषद दतिया की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती शांति प्रशांत ढेुगुला, उपाध्यक्ष श्रीमती रजनी योगेश सक्सैना, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र बुधौलिया, कलेक्टर श्री संजय कुमार सहित पार्षदगण उपस्थित थे।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दतिया नगर के वार्डवासियें ने पार्टी को भरपूर आर्शीवाद दिया है। अब सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि वह वार्डवासी एवं नगर के जनता की भावना के अनुरूप नगर एवं वार्ड का विकास करें और उनकी समस्याओं का निराकरण भी करें। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों से कह कि उन्हें इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि वह कार्य एवं अपने व्यवहार के दौरान विन्रमता एवं सादगी वरतें।

गृहमंत्री ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के नागरिकों की समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनें एवं निराकरण की कार्यवाही करें। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि वार्ड एवं नगर के विकास के दौरान मन में ऐसे भाव लाए और क्षेत्र का जनप्रतिनिधि होने के नाते ऐसे विकास कार्य करना है जो लोग लंबे समय तक याद रख सकें और वह इतिहास बन सके।

डॉ मिश्र ने कहा कि यह पहला अवसर है कि जिले की जनता ने।हमें नगरीय निकायों के साथ पंचायत चुनावों में भी भरपूर आर्शीवद देकर पार्टी पर विश्वास व्यक्त किया। हमारी भी जिम्मेदारी है कि उनकी आकांक्षाओं पर खरे उतरें। उन्होंने कहा कि नगर पालिका दतिया एक मंदिर है नगर की जनता को भगवान मानकर नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को जनता की सेवा का कार्य करना है।

गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान आज हम संकल्प लें कि व्यवस्थाओं में सुधार लाकर नागरिकां को बेहतर सुवधिायें उपलब्ध कराना है। तथा स्वच्छता, पेयजल एवं अंद्योसंरचना के कार्यो के मामलों में भी पार्षदगण अपने-अपने वार्ड को नम्बर एक बनायें। गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा शहर के विकास के लिए शासन से हर संभव मदद उपलब्ध कराई जायेगी। राशि उपलब्ध कराने में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।

सीतासागर में पर्यटन को दृष्टिगत रखते हुए स्टीमर चलायें

गृहमंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि दतिया को पर्यटक सर्किट में जोड़ा गया है। दतिया के धार्मिक एवं पर्यटक महत्व को देखते हुए अधिक से अधिक बाहर से सैलानी आए इसके लिए सीतासागर में स्टीमर पर चलित कैंटीन भी शुरू की जाये। जिससे पर्यअकों को घूमने के साथ विभिन्न प्रकार के स्थानीय व्यंजनों का लुफ्त भी उठा सके। स्टीमर के।शुरू होने से स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

13 अगस्त को निकली तिरंगा यात्रा इतिहास बनीं

गृहमंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि हर-घर तिरंगा अभियान के तहत् जिले में 13 अगस्त को निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा रही। जो दतिया के लिए यादगार एवं इतिहास बन गई।

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रशांत ढेंगुला ने कहा कि पहलीवार नगर पालिका में 36 में से 32 वार्डाे में पार्टी के उम्मीदवारों को सफलता मिली। 6 वार्डो में पार्टी के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए। उन्होंने कहा कि सभी नवनिर्वाचित नगरीय निकाय के प्रतिनिधि जन भावनाओं के अनुरूप नगर के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोंड़ेगे।

नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री योगेश सक्सैना ने कहा कि नागरिकों के सहयोग से दतिया के विकास एवं उन्नति के लिए कार्य करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य नगर पालिका अधिकारी दतिया अनिल दुबे ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का पुष्पमालाओं से स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किए।

कार्यक्रम में सर्वश्री जिला पंचायत अध्यक्ष धीरू दांगी, उपाध्यक्ष संतोष लशकरी, बृजेश यादव, प्रशांत दांगी, बाबा विक्रम सिंह बुन्देला, डॉ. सलीम कुरैशी, सुभाष अग्रवाल, डॉ. रामजी खरे, गिन्नी राजा परमार, पंकज गुप्ता, रघुवीर कुशवाहा, अतुल भूरे चौधरी, रघुवीर सिंह कुशवाहा, श्रीमती रजनी प्रजापति, श्रीमती रीता यादव, श्रीमती किरण गुप्ता, श्रीमती रशमी कटारे आदि उपस्थित थे।

RB News india
Editor in chief - LS.TOMAR Mob- +919926261372 ,,,,,. CO-Editor - Mukesh bhadouriya Mob - +918109430445
http://rbnewsindiagroup.com