जहाजपुर राजस्थान

महालक्ष्मी जन आशीर्वाद यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत, घर घर पूजन किया।


(जहाजपुर से मनोज सर्राफ)
पश्चिमी राजस्थान अग्रवाल सम्मेलन की ओर से प्रदेश में निकाली जा रही मां लक्ष्मी जन आशीर्वाद यात्रा का आज जहाजपुर नगर में प्रवेश हुआ। जहां अग्रवाल समाज ने बड़ी धूमधाम से ढोल नगाड़ों के साथ यात्रा का स्वागत किया।
विदित रहे कि अग्रवाल समाज द्वारा निकाली जा रही रथयात्रा अग्रोहा धाम में 5 अरब रुपए की लागत से बनने वाले कुलदेवी मां लक्ष्मी के भव्य मंदिर के लिए धन जुटाना एवं समाज में संगठन का संचार करना है।
नगर में यात्रा के स्वागत एवं पूजन के लिए माताएं बहिने लाल चुनरी ओढ़े जुलूस में बड़े उत्साह से नाचती गाती हुई चल रही थी।
शाहपुरा रोड से प्रारंभ हुई यात्रा नगर के मुख्य बाजार से गुजरते हुए श्री अग्रसेन भवन हनुमान गेट पहुंची।
यात्रा मार्ग में अग्रवाल समाज के सभी बंधुओं माताओं बहनों ने घर के बाहर बड़े उत्साह से मां लक्ष्मी का पूजन किया आशीर्वाद लिया एवं हुंडी के रूप में मां लक्ष्मी के चरणों में धन समर्पित किया।
यात्रा में पश्चिमी राजस्थान अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष राजस्थान स्वच्छता मिशन के पूर्व एंबेसडर एवं डूंगरपुर नगर परिषद के पूर्व सभापति श्री के के गुप्ता एवं जिला अध्यक्ष संजय निमोदिया के साथ ही राजस्थान प्रदेश के महामंत्री श्री राकेश जी बूबना एवं युवा अध्यक्ष अमित नागौरी भी शामिल थे।
अग्रसेन भवन में आयोजित सभा के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत किया गया। जहाजपुर अग्रवाल समाज के वरिष्ठ श्री राम कुमार सराफ ने श्री के के गुप्ता का शाल ओढ़ाकर एवं साफा बंधा कर स्वागत किया।
सभा में श्री के के गुप्ता ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज के आठ करोड़ लोगों को संगठित होने की आवश्यकता है।
अग्रवाल समाज केवल चंदा और टैक्स देने की मशीन बनकर रह गया है।
जब तक हम संगठित नहीं होंगे तब तक कोई भी सरकार हमारी उपेक्षा करती रहेगी।
अग्रवाल समाज एक समाज ही नहीं अपितु देश को दिशा और नेतृत्व करने वाला मां लक्ष्मी का उपासक और कर्मशील समाज है।
श्री गुप्ता ने आह्वान करते हुए कहा कि अग्रोहा धाम में बनने वाले मां लक्ष्मी के भव्य एवं विशाल मंदिर हेतु सभी सहयोग करें ताकि हमें अयोध्या में श्री राम मंदिर की तरह हमारी कुलदेवी मां लक्ष्मी का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो और हमें गर्व की अनुभूति हो सके।
सभा को जिला अध्यक्ष श्री निमोदिया ने भी संबोधित किया।तत्पश्चात जहाजपुर अग्रवाल समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एवं भामाशाहों को श्री केके गुप्ता ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
इनमें श्री राम कुमार सर्राफ, श्री दामोदर शाह, श्री गणेश राडी, श्री घनश्याम नागोरी, श्री अशोक सराफ, श्री पंकज सिंघल, श्री बालकृष्ण नागोरी, श्री संजय लोहिया, श्री शंकर नागोरी, श्री विकास अग्रवाल एवं श्री ओम प्रकाश डाणी शामिल थे।
यात्रा मार्ग में श्री केके गुप्ता ने संयुक्त व्यापार महासंघ संयोजक मनोज अग्रवाल के साथ कचहरी के प्राचीन गणेश जी महाराज के भी दर्शन किए और ऐतिहासिक जानकारी प्राप्त की।
सभा के अंत में स्थानीय अध्यक्ष श्री घनश्याम नागोरी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com