देश

अंतिम दिन मुंगेली में राहुल की सभा, सिद्धू भी मैदान में

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सत्तारुढ़ बीजेपी की ओर से कई ताबड़तोड़ रैली की जानी है तो कांग्रेस भी कोई कसर नहीं छोड़ रही और अपने कई स्टार प्रचारक आज चुनावी जनसभाएं करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रचार के अंतिम दिन मुंगेली जिले में चुनावी जनसभा करेंगे. उनके अलावा पार्टी के कई स्टार प्रचारक भी अलग-अलग जगहों पर जनसभाएं करेंगे. रविवार को कांग्रेस के अन्य नेता राज बब्बर और नवजोत सिंह सिद्धू भी कई जनसभाएं करने वाले हैं.

क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू की आज 4 जनसभाएं होनी है. वह महेंद्रगढ़, अंबिकापुर, दुर्ग और भाखरा में जनसभाएं करेंगे.

दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को छिंदवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करने आ रहे हैं वे दोपहर 3:15 बजे छिंदवाड़ा पहुचेंगे. कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली सभा होगी.

शनिवार को राहुल ने छत्तीसगढ़ के कोरिया और बैकुंठपुर में चुनावी सभाएं की थी और उन्होंने इस जनसभा में एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि जब छत्तीसगढ़ बना तब आपका सपना था कि यहां की जल, जंगल, जमीन, कोयला, खनिज का फायदा मिलेगा, लेकिन 15 सालों में आपने देखा कि राज्य में दो छत्तीसगढ़ बन गए. एक अमीरों का, सूट-बूट वालों का, बड़े-बड़े उद्योगपतियों का और दूसरा आम जनता का, महिलाओं का, युवाओं का. हमें दो नहीं एक छत्तीसगढ़ चाहिए, और उसमें न्याय चाहिए.
कोरिया जिले के बैकुंठपुर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी ने फसल का सही दाम देने का वायदा किया था, लेकिन आपको मिलता कितना है. यह केवल छत्तीसगढ़ की हालत नहीं पूरे देश की हालत है. नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 मनरेगा के बराबर 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए केवल 15 लोगों का कर्जा माफ किया है, लेकिन किसानों का एक रुपया तक माफ नहीं किया.

दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होना है. 18 सीटों पर मतदान 12 नवंबर को ही हो चुका है. सभी 90 सीटों पर मतगणना 11 दिसंबर को होगी

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com