उत्तर प्रदेश

राममंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में आयोजित धर्मसभा के लिए रविवार को निकले भगवाधारी

संत कबीर नगर
राकेश द्विवेदी की रिपोर्ट
आरएसएस, विश्‍व हिन्‍दू परिषद, भाजपा सहित तमाम हिन्‍दूवादी संगठनों के कार्यकर्ता वाहनों के जुलूस की शक्‍ल में निकले। शनिवार रात से ही गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों से बसों, कारों के जरिए कार्यकर्ताओं के रवाना होने का सिलसिला शुरू हो गया था। रविवार सुबह शहर के विभिन्न मोहल्लों से बाइकों, चार पहिया वाहनों और बसों से आरएसएस, विहिप, भाजपा सहित विभिन्न हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ता और रामभक्त अयोध्या के लिए निकले। विहिप ने कार्यकर्ताओं से अपने साथ लंच पैकेट और पानी ले जाने का आह्वान किया था। ज्यादातर कार्यकर्ता लिट्टी चोखा, पूड़ी-सब्जी-घाटी-ठेकुआ के लंच पैकेट और पानी अपने साथ ले गए हैं। देर रात बांसगांव, गोला, खजनी, राउतपार, नेवादा, हाटा जैसे क्षेत्रों से कार्यकर्ता ‘श्री राम, जय राम, जय-जय राम और ‘जय श्री राम का उद्घोष करते हुए अयोध्या के लिए निकले। बजरंग दल के सह प्रांत संयोजक पूणेन्द्र शाही ने दावा किया कि इन क्षेत्रों से कुल 30 बसों और सौ से अधिक बाइकों से कार्यकर्ता निकले हैं। विहिप का दावा गोरक्षप्रांत के 11 जिलों से 500 बस, एक हजार चार पहिया और दो हजार बाइकों से कार्यकर्ताओं को ले जाने का है।

  • शहर में रात में ही लगीं बसें

आरएसएस और अनुषांगिक संगठनों ने काम की सुविधा के लिए शहर को 19 नगरों में बांट रखा है। अयोध्या जाने वालों के लिए शनिवार रात को ही इन नगरों में बसें लगा दी गईं। सिविल लाइन्स स्थित वैष्णवी लॉन पर तीन बसें शाम से ही लगी थीं। विहिप के वरिष्ठ पदाधिकारी दिन भर धर्मसभा में अधिक से अधिक लोगों को भेजने की व्यवस्था में जुटे रहे। बजरंग दल के सह प्रांत संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि वाहनों की पार्किंग के लिए अयोध्‍या में अलग-अलग स्‍थान निर्धारित किए गए हैं।

  • धर्मसभा में जा रहे जत्थों पर आरएसएस की निगरानी

धर्मसभा में जा रहे रामभक्तों के जत्थे पर आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारियों की निगरानी रही। बलिया, आजमगढ़, मऊ, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर और बस्ती सहित गोरक्ष प्रांत के विभिन्न जिलों से जाने वाले कार्यकर्ताओं, वाहन प्रमुखों के बारे में देर रात तक जानकारी जुटाई जाती रही।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com