खेल

IndvsAus: पुजारा का शानदार शतक, भारत को संकट से उबारा

एडिलेड। भारत सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में सम्मानजनक स्थिति में पहुंच गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया एक समय गहरे संकट में थी। महज 41 रनों में टीम के 4 विकेट गिर चुके थे। लेकिन पुजारा ने पहले रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और फिर आर अश्विन (25) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां कर पारी को संभाला। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट खोकर 250 रन बनाए। पुजारा 123 रन बनाकर रन आउट हुए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का कप्तान कोहली का फैसला गलत साबित हुआ। भारत ने शुरुआती ओवरों में ही 3 विकेट गंवा दिए। केएल राहुल 2, मुरली विजय 11 और कप्तान कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने सिर्फ 19 रनों में ही ये 3 विकेट खोए। राहुल दूसरे ही ओवर में स्लिप में फिंच को कैच थमा बैठे। उनके बाद मुरली विजय स्टार्क के शिकार बने और स्लिप में ही टिम पेन के हाथों लपक लिए गए। इसके बाद भारत को तीसरा झटका कोहली के रूप में लगा। कोहली बाहर जाती गेंद को खेलने की कोशिश उस्मान ख्वाजा को कैच दे बैठे। भारत का चौथा विकेट अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा जब हैजलवुड ने उन्हें 13 रन के स्कोर पर सेकंड स्लिप में हेंडस्कॉम्ब के हाथों कैच कराया।

वहीं दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा डटे रहे। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर विकेटों के इस पतन को कुछ देर के लिए रोका। उन्होंने रोहित के साथ 5वें विकेट के लिए 45 रन जोड़े। रोहित 37 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। इसके बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए। पुजारा ने पंत के साथ भी महत्वपूर्ण साझेदारी की। दोनों की बल्लेबाजी देखकर लगा कि भारत मैच में वापसी करेगा तभी लियान ने पंत का विकेट झटक लिया। पंत 25 रना बनाकर आउट हुए। पुजारा और पंत के बीच छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। टी टाइम तक भारत का स्कोर 6 विकेट पर 143 रन था। सातवें विकेट के लिए पुजारा ने अश्विन के साथ 62 रन जोड़े। अश्विन ने 25 रन बनाए।

पुजारा ने 231 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। इसी के साथ पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 5000 रन भी पूरे किए।

RB NEWS INDIA
For More Information You Can Contact us Call - +919425715025 For News And Advertising - +919926261372
https://rbnewsindiagroup.com